Movie prime

गुजरात के मोरबी में अब तक 134 लोगों की मौत, 177 लोगों को किया गया रेस्क्यू

 

गुजरात के मोरबी में रविवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक केबल ब्रिज टूट गया. इस दौरान ब्रिज पर खड़े हुए बड़ी संख्या में लोग मच्छु नदी में गिर गए. जानकारी के मुताबिक अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 177 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. लोगों को बचाने के लिए लगातार राहत और बचाव कार्य चल रहा है. वहीं दूसरी ओर ब्रिज बनाने वाली कंपनी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ है. फिलहाल इस हादसे की जांच की जा रही है.

Morbi Bridge Gujarat Collapse Tourist Spot Ram Laksham Jhula History -  India Hindi News - Morbi Bridge: राम-लक्ष्मण झूले जैसा, गुजरात का टूरिस्ट  स्पॉट; जानें मोरबी पुल का इतिहास

आपको बता दें मोरबी में वायुसेना के 30 जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. इसके अलावा एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर राहत-बचाव का कार्य कर रही हैं. शवों की शिनाख्त की जा रही है. मच्छु नदी से शवों के निकलने का सिलसिला अभी भी जारी है. मुश्किल में फंसे लोग हेल्पलाइन नंबर 02822243300 पर कॉल कर सकते हैं. 

गुजरात: मोरबी हादसे में अब तक 141 की मौत, रेस्क्यू में जुटीं सेना और NDRF  की टीमें, 177 लोग बचाए गए - GUJARAT Morbi Bridge Collapse total death toll  NEWS AND Update ntc - AajTak

वैसे अधिकारियों के मुताबिक, यह पुल करीब 140 साल पुराना है, जिसे रिनोवेट करने के 6 महीने बाद खोला गया। रविवार को बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ पुल पर पहुंची थी, जिसके बाद भारी संख्या में लोगों के मौजूद होने पर पुल टूट गया और यह बड़ा हादसा हो गया।