Movie prime

आसाराम की बिगड़ी तबीयत, एम्स के ICU में भर्ती

 

नाबालिग छात्रा का यौन उत्पीड़न करने वाले आसाराम की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. उन्हें यूरिन इंफेक्शन के कारण 5 दिन से उसे बुखार आ रहा है. शनिवार को उन्हें जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया. फिलहाल वह आईसीयू में है. 

आपको बता दे कि पांच दिन पहले जोधपुर जेल में बुखार आने पर आसाराम बापू का जेल की ही डिस्पेंसरी में ही इलाज शुरू किया गया था हालांकि बुखार कम न होने पर उन्हें एम्स में एडमिट करवाया गया है. एम्स की प्राथमिक जांच में आसाराम का यूरिन इंफेक्शन बढ़ा हुआ है. इसी वजह से आसाराम को लगातार बुखार आ रहा है. डॉक्टर्स की मानें तो आसाराम की हालत स्थिर बनी हुई है. 

बता दे आसाराम पर गुरुकुल में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उसने कहा था कि 15 अगस्त 2013 को आसाराम ने जोधपुर के निकट मणाई गांव में स्थित एक फार्म हाउस में उसका यौन उत्पीड़न किया. 20 अगस्त 2013 को उसने दिल्ली के कमला नगर थाने में आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज कराया. जोधपुर का मामला होने के कारण दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने के लिए उसे जोधपुर भेजा.

जोधपुर पुलिस ने आसाराम के खिलाफ नाबालिग के यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया. जोधपुर पुलिस 31 अगस्त 2013 को इन्दौर से आसाराम को गिरफ्तार कर जोधपुर ले आई. उसके बाद से आसाराम लगातार जोधपुर जेल में ही बंद है. अप्रैल 2018 में कोर्ट ने उसे इस मामले में दोषी करार देते हुए मरते दम तक जेल में रहने की सजा सुनाई थी. आसाराम की तरफ से अब तक करीब 15 बार जमानत हासिल करने की कोशिश की जा चुकी है, लेकिन किसी कोर्ट ने उसे जमानत नहीं प्रदान की.