Movie prime

बीजेपी नेताओं ने गलत इरादे से 'गलत' वीडियो बना कर अफवाहें फैलाईंः स्टालिन

 


तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्टालिन ने बीजेपी पर सीधा हमला बोला है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आरोप लगाया है कि उत्तर भारतीय भाजपा नेता राज्य में बिहार के प्रवासी मजदूरों के साथ मारपीट के फर्जी वीडियो फैला रहे हैं. स्टालिन ने दावा किया कि उनकी सरकार के खिलाफ राजनैतिक साजिश रची गई. स्टालिन ने कहा कि उनका राज्य पूरे देश के लोगों का घर है क्योंकि तमिल लोग भाईचारा पसंद करते हैं. उत्तर भारत के भाई यह बात अच्छी तरह जानते हैं. स्टालिन ने कहा कि उत्तर भारतीय राज्यों के बीजेपी नेताओं ने गलत इरादे से प्रवासी मजदूरों पर तमिलनाडु में हमले के बारे में अफवाह फैलाई थी.

स्टालिन ने गुरुवार को 'उनगलिल ओरुवन' कार्यक्रम के तहत कई सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जैसे ही मैंने बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर के गठबंधन की जरुरत के बारे में बात की, फौरन तमिलनाडु के बारे में अफवाहें फैलनी शुरू हो गईं. मुख्यमंत्री ने कहा कि 'कुछ लोग फर्जी वीडियो बनाकर झूठी खबरें फैला रहे हैं. उत्तर भारत के भाजपा नेता गलत इरादे से ऐसा कर रहे हैं. अगर आप नोटिस करेंगे तो आप समझ सकते हैं कि यह मेरे उस बयान के बाद किया गया, जिसमें मैंने भाजपा के खिलाफ एक संयुक्त गठबंधन की बात की थी.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है और बिहार से आए प्रतिनिधि पूरी संतुष्टि के साथ लौटे हैं. मैंने फर्जी खबर के बारे में पूछताछ की. यहां तक ​​​​कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार से भी बात की. तमिलनाडु में ऐसी कोई घटना नहीं हुई. डीजीपी ने स्पष्टीकरण दिया है. यहां तक ​​कि बिहार के प्रतिनिधियों ने भी राज्य का दौरा किया और पूरी संतुष्टि के साथ लौटे. तमिलनाडु एक ऐसा राज्य है जो लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए जाना जाता है. तमिलनाडु तमिल एकता और भाईचारे से प्यार करता है.

बता दें कि इस मुद्दे पर जांच के लिए बालमुरुगन आईएएस के नेतृत्व में बिहार की एक टीम ने मामले का जायजा लेने के लिए तमिलनाडु का दौरा किया था. इस टीम ने रविवार को तिरुपुर का दौरा किया था और मामले में अब तक की गई कार्रवाई के बारे में जानने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की. बिहार सरकार के अधिकारियों ने मंगलवार को चेन्नई में बिहार के प्रवासी श्रमिकों के साथ बातचीत की. 

हाल ही में राज्यपाल को लेकर उठे विवाद पर स्टालिन ने सवाल के जवाब में कहा- राज्यपालों के पास सिर्फ मुंह होता है, कान नहीं.तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से जब पूछा गया कि सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने हाल ही में कहा है कि राज्यपाल को राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.
पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राज्यपाल को राजनीतिक क्षेत्र में नहीं उतरना चाहिए.

बता दें कि तमिलनाडु में उत्तर भारतीय राज्यों के प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में काम करते हैं. प्रवासी कामगार राज्य के टेक्सटाइल और निर्माण क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कार्यरत हैं.बीते दिनों कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिनमें दावा किया गया कि बिहार के कामगारों को पीटा गया. इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हुआ. सरकार ने मामले की जांच की तो यह मामला झूठा निकला. इसके बाद तमिलनाडु पुलिस ने इस मामले में कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, जिनमें भाजपा नेता, पत्रकार और तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष का नाम भी शामिल है.