Movie prime
लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर CM योगी हुई सख्त, कहा- दोषी के उपर होगी कार्रवाई
 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में संज्ञान लेते हुए इसे 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया. मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, यूपी सरकार इसके तह तक जाएगी और पता लगाएगी कि घटना का कारण क्या है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

इतना ही नहीं दूसरे ट्वीट में योगी ने लिखा कि, ''मौके पर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक एवं कृषि, ए.डी.जी. कानून-व्यवस्था, आयुक्त लखनऊ तथा आई.जी. लखनऊ मौजूद हैं तथा स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए घटना के कारणों की गहराई से जांच कर रहे हैं. घटना में लिप्त जो भी जिम्मेदार होगा, सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.'' 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई. आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की कार ने तीनों कृषि कानून को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंद दिया, जिससे 4 किसानों की मौत हो गई.  वहीं, इसके बाद भड़की हिंसा में 4 लोग और मारे गए. 

बता दे रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे. उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं. ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं. रास्ते में तिकुनिया इलाके में तीनों कृषि कानून को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन शुरू था. जिसके बाद  अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा और किसानों के बीच झड़प हो गई. इतना ही नहीं बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई. किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई. हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई. कुल मिलाकर इस हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. 

इतना ही नहीं हिंसा के बाद हालात न बिगड़ें, इसे ध्यान में रखते हुए इंटरनेट बंद कर दिया गया. वहीं, केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ तिकुनिया थाने में केस दर्ज करवाया गया है.  वैसे इस मामले को लेकर आशीष मिश्रा ने साफ इंकार किया है. उनका साफ कहना है कि कुछ लोगों ने काफिले पर हमला कर दिया था, जिससे ड्राइवर घायल हो गया. उन्होंने कहा कि हमारे तीन कार्यकर्ता और एक ड्राइवर की मौत हो गई है और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है. उनका कहना है कि वो भी इस मामले में केस दर्ज करवाएंगे.