Movie prime
भारत बंद को कांग्रेस- सपा का समर्थन, अखिलेश बोले- किसान आंदोलन से बीजेपी में टूट
 

कृषि कानून के विरोध में आज संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद की घोषणा की है. भारत बंद का असर कई राज्यों में देखा जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भी भारत बंद में अपना समर्थन दिया है. जिसके बाद इस बंदी को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. 

इतना ही नहीं भारत बंदी को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. जी हां उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के ‘भारत बंद’ को सपा का पूर्ण समर्थन है. देश के अन्नदाता का मान न करनेवाली दंभी भाजपा सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है. किसान आंदोलन भाजपा के अंदर टूटन का कारण बनने लगा है.

तो वही दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज करते हुए लिखती है कि, "खेत किसान का, मेहनत किसान की, फसल किसान की, लेकिन भाजपा सरकार इन पर अपने खरबपति मित्रों का कब्जा जमाने को आतुर है. पूरा हिंदुस्तान किसानों के साथ है. नरेंद्र मोदी काले क़ानून वापस लो."

आपको बता दे कि भारत बंद का असर दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और बिहार में भी देखा जा रहा है. पंजाब-हरियाणा में कई जगह हाइवे को प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में पुलिस मुस्तैद है. दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि प्रदर्शनकारियों को दिल्ली में घुसने की अनुमति नहीं होगी. किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने लाल किले के दोनों तरफ के रास्ते को बंद कर दिया है.