Movie prime
UP के लखनऊ में भी जीका वायरस की हुई Entry, संक्रमण के दो मामले आए सामने
 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जीका वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं. जी हां लखनऊ में अब जीका वायरस के दो मामले मिले है. इसकी पुष्टि महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. वेद व्रत सिंह ने की है. दोनों मरीज अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन क्षेत्रों की जांच शुरू कर दी है जहां ये केस मिले हैं. लखनऊ में जीका के केस मिलने से स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई है.

आपको बता दे कि लखनऊ के हुसैनगंज के फूलबाग निवासी एक पुरुष में जीका वायरस की पुष्टि हुई है. बुखार के बाद मरीज की जांच कराई गई थी. जबकि दूसरा मामला कृष्णानगर निवासी 24 वर्षीय महिला में जीका वायरस की पुष्टि हुई है. वहीं दूसरी तरफ डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया महिला में अभी तक किसी तरह के कोई लक्षण नहीं है. जबकि दूसरा मरीज जांच कराने बाद गैर जनपद जा चुका है. दोनों मरीजों की तबीयत सामान्य है.

वैसे बता दे उत्तर प्रदेश के कानपूर में भी जीका वायरस का कहर मचा हुआ हैं. यहां जीका के 16 और नए मरीज मिले हैं. कानपुर में अब तक जीका वायरस के 105 मरीज सामने आ चुके हैं. 16 नए मरीजों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं. इतना ही नहीं हाल ही में उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज जिले में भी जीका वायरस का केस रिपोर्ट किया गया था. जिस शख्‍स में जीका वायरस होने की पुष्टि हुई, उसकी उम्र 45 साल हैं.