Movie prime
चित्रकूट गैंगरेप केस में गायत्री प्रजापति को हुआ आजीवन कारावास
 

चित्रकूट गैंगरेप केस में यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इतना ही नहीं उन पर 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. इतना ही नहीं चित्रकूट गैंगरेप केस में 2 और आरोपियों को भी आजीवन कारावास की सजा हुई है.  

 आपको बता दे कि लखनऊ की स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में कुछ दिन पहले फैसला देते हुए गायत्री प्रजापति समेत 3 लोगों को दोषी ठहराया था. वहीं 4 लोगों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था. कोर्ट में शुक्रवार को उनकी सजा पर सुनवाई हुई. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति, आशीष शुक्ला और अशोक तिवारी को आजीवन कारावास की सजा सुना दी. वहीं गायत्री प्रजापति पर सजा के साथ ही 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया. 

बता दे समाजवादी सरकार में गायत्री प्रसाद प्रजापति खनन मंत्री रह चुके हैं. गायत्री और छह अन्य लोगों पर चित्रकूट की एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी संग गैंगरेप का आरोप लगाया था. महिला का कहना था कि वह मंत्री गायत्री प्रजापति से मिलने उनके आवास पर पहुंची थी. जिसके बाद मंत्री और उनके साथियों ने उसको नशा दे दिया और नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया.