Movie prime
केजरीवाल सरकार ने 6 महीने बढ़ाई फ्री राशन योजना
 

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी है। आम आदमी पार्टी सरकार अपनी फ्री राशन योजना को अगले छह महीने के लिए आगे बढ़ा दी हैं. इसके साथ उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना के तहत मिलने वाले राशन को 6 महीने और बढ़ाने की अपील की है. केजरीवाल ने कहा कि महंगाई बहुत ज्‍यादा हो गई है. आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है. कोरोना की वजह से कई बेरोज़गार हो गए. प्रधानमंत्री जी, ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने की इस योजना को कृपया छः महीने और बढ़ाया जाए.

आपको बता दे कि केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, महंगाई बहुत ज़्यादा हो गई है। आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है. कोरोना की वजह से कई बेरोज़गार हो गए. प्रधानमंत्री जी, ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने की इस योजना को कृपया छः महीने और बढ़ाया जाए. दिल्ली सरकार अपनी फ़्री राशन योजना छः महीने के लिए बढ़ा रही है. 

sdcxsd

वैसे बता दे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा पिछले साल मार्च में की गई थी. इसके बाद से ही केंद्र सरकार की ओर से इस स्कीम के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है. शुरुआत में यह योजना अप्रैल-जून 2020 की अवधि के लिए शुरू की गई थी, लेकिन बाद में इसे 30 नवंबर, 2021 तक बढ़ा दिया गया था.