Movie prime

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में BJP ने बनाई इलेक्शन मेनिफेस्टो कमेटी, रविशंकर समेत 27 नेताओं को मिली जगह

 

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव घोषणापत्र समिति की घोषणा की. समिति की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) करेंगे.

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मेनिफेस्टो कमेटी की घोषणा कर दी है. इस कमेटी में कुल 27 मेंबर हैं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. कमेटी में चार राज्यों के CM भी हैं. जिसमें मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव, असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव साय के साथ-साथ किरेन रिजिजू, अश्विनी वैष्णव, वसुंधरा राजे और स्मृति ईरानी के नाम भी शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव की 543 सीटों पर मतदान 19 अप्रैल से सात चरण में होंगे. वहीं, चार जून 2024 को आम चुनाव के नतीजों का ऐलान को किया जाएगा. 19 अप्रैल से वोटिंग की शुरुआत हो जाएगी. भाजपा ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में आगामी उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. भारतीय जनता पार्टी ने लिस्ट जारी कर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.