Movie prime
लखनऊ: किसानों की महापंचायत जारी, राकेश टिकैत ने कहा- एमएसपी एक बड़ा सवाल
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तीनों कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बावजूद लखनऊ में आज किसानों की महापंचायत हो रही हैं. इस महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए हैं. लखनऊ के बंगला बाजार के इको गार्डन पर किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. वैसे बता दे इस महापंचायत का एजेंडा MSP गारंटी कानून, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी और किसानों की समस्याओं के साथ महंगाई के मुद्दे हैं. 

आपको बता दे कि इस महापंचायत में शामिल हुए राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार की ओर से न्यूनतम समर्थन मूल्य  पर अभी कोई भी ऐलान नहीं हुआ है. एमएसपी एक बड़ा सवाल है. एमएसपी पर खरीदारी को लेकर टिकैत ने कहा कि सरकार झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि झूठ का कोई इलाज नहीं है. इतना ही नहीं राकेश टिकैत ने कहा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाए. MSP पर क़ानून बनाओ. 750 किसानों की मृत्यु हुई, उनका ध्यान रखा जाए. दूध के लिए भी एक नीति आ रही है उसके भी हम ख़िलाफ़ है, बीज क़ानून भी है. इन सब पर बातचीत करना चाहते हैं.

परमबीर सिंह को SC से राहत, गिरफ्तारी पर लग गई रोक- https://newshaat.com/top-stories/parambir-singh-gets-relief-from-sc-stay-on-arrest/cid5799515.htm