Movie prime

चमत्कार: टीका लगते ही बोलने और चलने लगा झारखंड का शख्स

 

झारखंड के बोकारो जिले में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां कोरोना की वैक्सीन लेना एक व्यक्ति के लिए रामबाण साबित हुआ है. जी हां बोलने और चलने में असमर्थ महेंद्र मुंडा कोविशील्ड टीके की पहली खुराक लेने के बाद फिर से सामान्य जीवन जीने लगे. इस चमत्कार को देख कर परिजनों के साथ-साथ डॉक्टर भी हैरान हैं.

आपको बता दे कि डॉक्टर ने कहा कि बोकारो जिले के पीतरवार प्रखंड में उत्तासरा पंचायत के सल्गाडीह गांव निवासी दुलारचंद मुंडा पांच साल पहले हुई सड़क दुर्घटना के बाद से बोलने/चलने में असमर्थ थे. पीतरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सक अलबेला केरकेट्टा ने कहा, ‘‘एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने चार जनवरी को मुंडा के आवास पर उन्हें कोविशील्ड का टीका लगाया. अगले दिन, परिवार वाले मुंडा को चलते/बोलते देख हैरान हो गए. 

इतना ही नहीं बोकारो के सिविल सर्जन डॉक्टर जितेन्द्र कुमार ने बताया कि इस ‘चमत्कारिक घटना’ की जांच के लिए तीन सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है. चिकित्सकों ने बताया कि रीढ़ की हड्डियों से जुड़ी समस्या के कारण मुंडा पिछले एक साल से पूरी तरह से बिस्तर पर पड़े थे. उन्होंने दावा किया कि कोविशील्ड टीके की पहली खुराक के बाद मुंडा ना सिर्फ चलने लगे हैं बल्कि बोलने भी लगे हैं.

Read more at: https://newshaat.com/national-news/minister-swami-prasad-maurya-who-resigned-from-the-yogi-gov/cid6230854.htm