Movie prime
मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन आज, PM मोदी और CM योगी ने दी उन्हें बधाई
 

उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री और एक बार रक्षा मंत्री रह चुके समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन हैं. वहीं उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने उन्हें बधाई दी हैं. वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने ऐलान किया है कि वह सादगी से मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएगी. 

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. देश की राजनीति में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मैं उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. 

वहीं उत्तर प्रदेश के मुखयमंत्री योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.

बता दे मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को हुआ था. वह आज 82 साल के हो गए हैं. मुलायम सिंह यादव पहली बार 1967 में विधायक चुने गए थे. आपातकाल के दौरान मुलायम सिंह यादव 19 महीने तक जेल में रहे थे. पहली बार वह 1977 में राज्य मंत्री बनाये गए. 1980 में वह लोकदल के अध्यक्ष बने. 1985 के बाद मुलायम ने क्रांतिकारी मोर्चा बनाया. मुलायम सिंह यादव 1989 में पहली बार यूपी के सीएम बने. 

विंग कमांडर अभिनंदन कुमार को किया गया वीर चक्र से सम्मानित- https://newshaat.com/latest/wing-commander-abhinandan-kumar-honored-with-vir-chakra/cid5798623.htm