Movie prime
एंटीलिया मामला: NIA को शक, देश छोड़कर जा चुके है परमवीर सिंह, पूछताछ का समन नहीं हुआ डिलीवर
 

एंटीलिया और मनसुख हिरेन हत्या मामले की जांच कर रही एनआईए ने मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह को पूछताछ के लिए कई बार समन भेजा है, लेकिन उन्हें अबतक समन डिलीवर नहीं हुआ है. एनआईए और महाराष्ट्र राज्य की जांच एजेंसियों को शक है कि गिरफ़्तारी के डर से परमबीर सिंह देश छोड़कर चले गए हैं.

आपको बता दे कि सूत्रों ने बताया कि सचिन वाजे की गिरफ़्तारी के बाद चल रही जांच के दौरान अप्रैल महीने में परमबीर सिंह को एनआईए कार्यालय बुलाया गया था, जहां पर एनआईए ने सचिन वाजे से जुड़े कई सवाल पूछे थे. जिस वक्त एंटीलिया कांड सामने आया था तब वाजे को मामले का इंवेस्टिगेशन अधिकारी बनाया गया था और वह सीधे परमबीर सिंह को रिपोर्ट करता था. दायर चार्जशीट में एनआईए ने कई ऐसे सबूत जोड़े हैं, जिन्हें देखकर एजेंसियों को परमबीर पर शक होने लगा है. 

इतना ही नहीं इसी बात की पुष्टि के लिए NIA उनसे फिर से पूछताछ करना चाहती है. दो बार समन भेजने के बावजूद यह डिलीवर नहीं हुआ है. एनआईए की टीम छत्तीसगढ़, रोहतक सहित और कुछ जगहों पर गई, पर कहीं भी सिंह नहीं मिले. एजेंसी को शक है की परमबीर देश छोड़कर कहीं बाहर चले गए हैं और यूरोपियन देश में छिपे हुए हैं. हालांकि इसका सबूत अभी तक किसी एजेंसी को नहीं मिला है. वैसे बता दे परमबीर सिंह के खिलाफ NIA के अलावा स्टेट CID और ठाणे पुलिस ने परमबीर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. परमबीर सिंह के खिलाफ अब तक 5 मामले दर्ज हैं, जिसमें से एक की जांच मुंबई, एक की ठाणे और तीन मामलों की जांच स्टेट CID कर रही है. परमबीर राज्य सरकार द्वारा गठित चांदीवाल कमीशन के सामने भी पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए हैं. उनकी ओर से भी परमबीर के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है.