Movie prime

नित्यानंद राय ने दावकी में आईसीपी का किया उद्घाटन, कहा- भारत के सहयोग से, बांग्लादेश प्रगति के पथ पर

 

बिहार बीजेपी के कद्दावर नेता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने मेघालय के दावकी शहर में नवनिर्मित भूमि बंदरगाह का उद्घाटन किया. इससे भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. यह भूमि बंदरगाह त्रिपुरा में अगरतला और पश्चिम बंगाल में पेट्रापोल के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर तीसरा आईसीपी है. दावकी आईसीपी अब देश का 10वां लैंड पोर्ट है. दावकी मेघालय की राजधानी शिलांग से लगभग 84 किमी दूर है.

c

बंदरगाह का उद्घाटन करने के बाद नित्यानंद राय ने बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त, उपमुख्यमंत्री स्नियाभलंग धर और अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में आईसीपी का उद्घाटन किया। राय ने कहा, "लैंड पोर्ट निश्चित रूप से भारत और पड़ोसी बांग्लादेश के संबंधों को मजबूत करेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "दोनों देश एक समान अतीत साझा करते हैं और भारत के सहयोग से, बांग्लादेश प्रगति के पथ पर है"

नित्यानंद राय ने कहा, “मेघालय के लिए  इसकी संस्कृति, स्वास्थ्य, जीवन शैली आदि हो, भारत सरकार ने हर पहलू का ध्यान रखा है. उन्होंने कहा कि लैंड पोर्ट से मेघालय के साथ-साथ देश के पर्यटन और व्यापार क्षेत्रों को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. यह दोनों देशों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. इसमें एक अच्छा बुनियादी ढांचा है, गोदाम, कैंटीन, पर्यटकों के लिए कार्गो और इलेक्ट्रिक सबस्टेशन जैसी कई सुविधाएं भी यहां उपलब्ध हैं. इसका उद्देश्य सभी एजेंसियों और हितधारकों को एक ही छत के नीचे लाना है.

j