Movie prime

नहीं रहे रामोजी राव गारु, पीएम मोदी ने जताया शोक, सीएम नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि

 

मीडिया जगत की जानी मानी हस्ती, ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक एवं रामोजी समूह के अध्यक्ष रामोजी राव का शनिवार सुबह यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे।

रामोजी राव गारु बीमार थे और पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था। आज सुबह चार बजकर 50 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। राव के पार्थिव शरीर को शहर के बाहरी इलाके में स्थित रामोजी फिल्म सिटी में उनके आवास पर ले जाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामोजी राव के निधन पर शनिवार को शोक व्यक्त किया और उन्हें भारतीय मीडिया में क्रांति लाने वाला दूरदर्शी व्यक्ति करार दिया।पीएम मोदी ने पोस्ट साझा करते हुए लिखा, 'रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दुखद है। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी। उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है। अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार  के नए मानक स्थापित किए। रामोजी राव गारू भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे।

मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि  रामोजी राव गारू में भारत के विकास को लेकर जुनून था। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, मित्रों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।”

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राव के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने रामोजी ग्रुप के चेयरमैन और ई०टीवी नेटवर्क के प्रमुख रामोजी राव के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्व. रामोजी राव मीडिया जगत की बड़ी हस्ती माने जाते थे। वर्ष 2016 में उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। उन्होंने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अपनी अमिट छाप छोड़ी। फिल्म जगत में अहम योगदान के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया था। उनके निधन से पत्रकारिता और फिल्म जगत के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत कई दिग्गज नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है.

फिल्म निर्देशक एस.एस. राजामौली, संगीतकार एम.एम. कीरावणी और अन्य लोगों ने फिल्म सिटी में ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव को अंतिम सम्मान दिया। इसके साथ ही जूनियर एनटीआर, चिरंजीवी, मनोज मांचू, सुधीर बाबू जैसे कई साउथ सितारों और अन्य ने वीडियो जारी कर अपनी संवेदना व्यक्त की।