Movie prime

लोकसभा में PM मोदी की हुंकार, बोले-आपकी बार 400 के पार

 

सोमावार को बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने केंद्र सरकार के योजनाओं की जमकर तारीफ की. उन्होंने लोकसभा चुनाव में एनडीए को 400 और अकेले भाजपा को 370  सीटें मिलने का दावा किया है. उन्होंने विपक्षी गठबंधन में फूट पर भी चुटकी ली है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल अब ज्यादा दूर नहीं है. सिर्फ 100-125 दिन बाकी हैं. मैं संख्याओं पर नहीं जाता लेकिन मैं देश का मूड देख सकता हूं. अबकी बार NDA 400 के पार पहुंच जाएगी और भाजपा को 370 सीटें जरूर मिलेंगी. तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसले लेने वाला होगा.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं. उनके भाषण के एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है कि इन्होंने लंबे अरसे तक वहां(विपक्ष में) रहने का संकल्प ले लिया है. आपलोग जिस तरह इन दिनों मेहनत कर रहे हैं, मैं पक्का मानता हूं जनता जनार्दन आपको जरूर आशीर्वाद देगी और आप जिस ऊंचाई पर है उससे भी अधिक ऊंचाई पर पहुंचेंगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे.वे विपक्ष के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे...मैंने हमेशा कहा है कि देश को एक अच्छे विपक्ष की जरूरत है.मैं देख रहा हूं कि विपक्ष से बहुत लोग चुनाव लड़ने का हौसला भी खो चुके हैं. मैंने सुना है बहुत लोग सीट बदलने की फिराक में हैं. बहुत लोग लोकसभा के बदले अब राज्य सभा में जाना चाहते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को एक अच्छा विपक्ष बनने का बहुत बड़ा अवसर मिला और 10 साल कम नहीं होते. लेकिन 10 साल में उस दायित्व को निभाने में भी वे पूरी तरह विफल रहे. जब वे खुद विफल हो गए तो विपक्ष में और भी होनहार लोग हैं उन्हें भी उभरने नहीं दिया. एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान पर ताला लगाने की नौबत आ गई है.