Movie prime
लखीमपुर हिंसा: मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा देगी पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार
 

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए 8 लोगों के परिजनों को पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार 50-50 लाख की मदद करेंगी. जी हां छ्त्तीसगढ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इसकाऐलान किया है. वैसे बता दे राहुल गांधी के साथ छ्त्तीसगढ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी लखीमपुर पहुंच रहे है. 

वहीं दूसरी तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिन किसानों की मौत हुई है पत्रकार समेत प्रत्येक के परिवार को हम पंजाब सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये देंगे. वहीं चन्नी के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ पूरा हिंदुस्तान खड़ा हुआ है. छत्तीसगढ़  सरकार की ओर से प्रत्येक पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपए दिए जाएंगे.

आपको बता दे कि यूपी सरकार ने विपक्ष के नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी है. प्रियंका गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत मिली है. इसमें छ्त्तीसगढ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और सचिन पायलट शामिल हैं. इतना ही नहीं राहुल लखनऊ से सीतापुर के लिए निकाल चुके हैं. सीतापुर से राहुल गांधी प्रियंका के साथ पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी निकलेंगे. सीतापुर से राहुल-प्रियंका को लखीमपुर ले जाने के लिए भारी सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है.