Movie prime
बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए, दिल्ली-NCR में स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद
 

दिल्ली- एनसीआर में लगातार प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा हैं. वहीं इस बीच ये भी खबर सामने आ रही है  कि दिल्ली एनसीआर में अगले आदेश तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है. वैसे बता दे कि बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी. 

वैसे बता दे कि प्रदूषण के हालातों को लेकर मंगलवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड और राजस्थान के साथ CAQM ने बैठक की थी, जिसके बाद ये आदेश जारी किए गए हैं.  इतना ही नहीं 21 नवंबर तक दिल्ली-एनसीआर में 50 फीसदी स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम मोड में काम करने को कहा गया है. वर्क फ्रॉम होम मोड न सिर्फ सरकारी बल्कि प्राइवेट ऑफिसेस में भी लागू होगा. गाड़ियों से होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली में सारे ट्रकों की एंट्री पर 21 नवंबर तक रोक लगा दी गई है. इसमें सिर्फ जरूरी सामानों को ढोने वाले ट्रकों को ही छूट दी गई है. 

D

आपको बता दे कि 21 नवंबर तक सभी तरह की कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी पर भी रोक लगा दी गई है. हालांकि, रेलवे सर्विस, मेट्रो सर्विस, एयरपोर्ट और इंटर स्टेट बस टर्मिनल, राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा से जुड़ी कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी जारी रहेगी. राजधानी दिल्ली के 300 किलोमीटर के दायरे में बने 11 थर्मल पावर प्लांट में से सिर्फ 5 को ही चालू रखने के आदेश दिए गए हैं. बाकी सभी पावर प्लांट 30 नवंबर तक बंद रहेंगे.