Movie prime
दिल्ली में 29 नवंबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, प्रदूषण में आई कमी
 

दिल्ली में प्रदूषण धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने 29 नवंबर से राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला किया है. इसके साथ ही 29 से ही दिल्ली सरकार के ऑफिस भी खुलेंगे। दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को 12 विभागों के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया. बैठक के बाद गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में 3 दिन से प्रदूषण के स्तर में सुधार हुआ है. जिसके चलते अब फिर से स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को 29 नवंबर से खोला जाएगा. 

आपको बता प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बताया, ''29 नवंबर से सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम खत्म किया जा रहा है. लोगों को सुझाव है कि वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करें.'' आगे उन्होंने कहा कि, 'पिछले तीन दिनों में दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति लगातार सुधर रही है. वर्तमान समय में प्रदूषण दिवाली से पहले वाली स्टेज पर पहुंच गया है.''  इतना ही नहीं गोपाल राय ने  ये भी जानकारी दी है कि 3 दिसंबर तक ट्रकों की एंट्री पर रोक जारी रहेगी. हालांकि, सीएनजी और ई-वाहनों को इसमें छूट दी गई है. स्कूल-कॉलेजों के अलाव राजधानी के सभी एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स को भी 29 नवंबर से खोलने की छूट दे दी गई है.

राकेश टिकैत का ऐलान, कहा- 26 जनवरी से पहले अगर सरकार हमारी मांगें मान गई तो- https://newshaat.com/national-news/announcement-of-rakesh-tikait/cid5814773.htm