Movie prime

ओवैसी के शपथ ग्रहण में लगे ‘जय श्रीराम’ के नारे, पलटकर ओवैसी बोले- अल्लाह-हू-अकबर

लोकसभा में सांसदों की शपथ-ग्रहण के दौरान मंगलवार को हैदराबाद के नवनिर्वाचित सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सामने जमकर नारेबाजी हुई. दरअसल, जब AIMIM नेता और नवनिर्वाचित सांसद ओवैसी शपथ लेने के लिए आगे बढ़ रहे थे तब सत्ता पक्ष के सांसद ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाने लगे.… Read More »ओवैसी के शपथ ग्रहण में लगे ‘जय श्रीराम’ के नारे, पलटकर ओवैसी बोले- अल्लाह-हू-अकबर
 

लोकसभा में सांसदों की शपथ-ग्रहण के दौरान मंगलवार को हैदराबाद के नवनिर्वाचित सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सामने जमकर नारेबाजी हुई. दरअसल, जब AIMIM नेता और नवनिर्वाचित सांसद ओवैसी शपथ लेने के लिए आगे बढ़ रहे थे तब सत्ता पक्ष के सांसद ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाने लगे. ऐसा होने पर ओवैसी ने उनसे और जोर-जोर से नारे लगाने को कहा. हालांकि शपथ ग्रहण के बाद खुद ओवैसी ने भी ‘जय भी..अल्लाह-हू-अकबर’ कहा.

शपथ ग्रहण के लिए बढ़ रहे ओवैसी ने जब इन नारों को सुना तो तंज के लिहाज से और इन नारों को लगाने का आह्वान किया. उसके बाद जब उन्‍होंने शपथ ली तो उसके बाद ‘जय भीम, जय मीम, तनवीर, अल्‍लाह-ओ-अकबर, जय हिंद का नारा लगाया.’ हालांकि इस कड़ी में वह शपथ के बाद साइन करना भूल गए. लिहाजा अधिकारी के टोकने पर उन्‍होंने साइन किया.

शपथ के दौरान हुई नारेबाजी पर ओवैसी ने कहा कि अच्छी बात है कम से कम मुझे देखकर उन्हें राम की याद तो आई. उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उम्मीद है कि बीजेपी वालों को संविधान और मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत भी याद रहेगी.

बता दें कि ओवैसी केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ सबसे मुखर होकर बोलते आए हैं. फिर चाहे राम मंदिर का मसला हो या फिर तीन तलाक से जुड़ा बिल, इन तमाम अहम मुद्दों को लेकर ओवैसी ने लगातार 5 साल मोदी सरकार की खिलाफत की है. यही वजह से कि इस गहमा-गहमी का आज लोकसभा में भी देखने को मिल रहा है.

बता दें कि 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत के समय भी सोमवार को जय श्रीराम के नारे लगे. 17 अगस्त को जब लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार खटिक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिला रहे हैं तो जब-जब पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसदों ने शपथ ली तो पूरा सदन जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा.