Movie prime

अमेरिका ने पाक के आतंकी संगठन के सरगना ‘नूर वली’ को आतंकी घोषित किया

अमेरिका ने मंगलवार को पाकिस्तानी आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान के नेता को आतंकी घोषित कर दिया. टीटीपी को पाकिस्तान तालिबान के नाम से भी जाना जाता है और इस आंतकी संगठन ने कई सुसाइड बम अटैक किए हैं. टीटीपी कई आत्मघाती हमलों और बम धमाकों में हुई बेकसूर लोगों की हत्या में शामिल रहा है. अमेरिका… Read More »अमेरिका ने पाक के आतंकी संगठन के सरगना ‘नूर वली’ को आतंकी घोषित किया
 

अमेरिका ने मंगलवार को पाकिस्तानी आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान के नेता को आतंकी घोषित कर दिया. टीटीपी को पाकिस्तान तालिबान के नाम से भी जाना जाता है और इस आंतकी संगठन ने कई सुसाइड बम अटैक किए हैं.

टीटीपी कई आत्मघाती हमलों और बम धमाकों में हुई बेकसूर लोगों की हत्या में शामिल रहा है. अमेरिका ने टीटीपी को पहले ही स्पेशली डेजिग्नेटिड ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया था. टीटीपी नेता मुल्ला फजलुल्लाह की मौत के बाद नूर वली के नाम से पहचाने जाने वाले मुफ्ती नूर वली महसूद को पार्टी का नया नेता घोषित किया गया था. नूर वली के नेतृत्‍व में टीटीपी पाकिस्‍तान में कई बड़े हमलों की जिम्‍मेदारी ले चुका है.

अमेरिका ने कहा कि टीटीपी एक आतंकी संगठन है जो अल-कायदा के साथ मिलकर काम करता है. अल-कायदा को आर्थिक मदद देने के साथ आतंकियों की भर्ती में भी टीटीपी मदद करता है.