Movie prime

बिहार के पूर्व सीएम डॉ जगन्नाथ मिश्र,की लम्बी बीमारी के बाद निधन दिल्ली में ली अंतिम सांस

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर जगन्नाथ मिश्र का दिल्ली में निधन हो गया है. 82 साल की उम्र में जगन्नाथ मिश्रा ने अंतिम सांस ली. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनका दिल्ली में ही इलाज चल रहा था. वे तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके थे. उनके निधन की खबर से… Read More »बिहार के पूर्व सीएम डॉ जगन्नाथ मिश्र,की लम्बी बीमारी के बाद निधन दिल्ली में ली अंतिम सांस
 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर जगन्नाथ मिश्र का दिल्ली में निधन हो गया है. 82 साल की उम्र में जगन्नाथ मिश्रा ने अंतिम सांस ली. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनका दिल्ली में ही इलाज चल रहा था. वे तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके थे. उनके निधन की खबर से पूरे बिहार में शोक की लहर व्याप्त है.

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र ने अपने करियर की शुरूआत एक प्रोफेसर के तौर पर की थी. वह बिहार विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर बने थे. बचपन से ही उनकी रूचि राजनीति में थी, क्योंकि उनके बड़े भाई, ललित नारायण मिश्र राजनीति में थे और देश के रेल मंत्री थे.

डॉ जगन्नाथ मिश्रा विश्वविद्याल में पढ़ाने के दौरान ही भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए. डॉ मिश्र 1975 में पहली बार मुख्यमंत्री बने. दूसरी बार उन्हें 1980 में कमान सौंपी गई और आखिरी बार 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे.

जगन्नाथ मिश्रा को 90 के दशक में ही केंद्रीय कैबिनेट मंत्री बनने का भी मौका मिला .बिहार में डॉक्टर मिश्र का नाम बड़े नेताओं के तौर पर जाना जाता है . कांग्रेस छोड़ने के बाद, वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए और फिर जनता दल (यूनाइटेड) में भी शामिल हुए.