Movie prime

पाक सरकार की नई चाल, करतारपुर गुरुद्वारे के रख-रखाव से सिखों को बाहर कर बनाया नया संस्थान

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने करतारपुर गुरुद्वारे का रख-रखाव पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से छीन कर नए संस्थान को सौंपा गया हैं. वही नए संस्थान में एक भी सिख सदस्य नहीं हैं. आपको बता दे कि गुरुद्वारे के रख रखाव की जिम्मेदारी जिस संस्थान को संभालने के लिए दी गई है उनके सभी… Read More »पाक सरकार की नई चाल, करतारपुर गुरुद्वारे के रख-रखाव से सिखों को बाहर कर बनाया नया संस्थान
 
पाक सरकार की नई चाल, करतारपुर गुरुद्वारे के रख-रखाव से सिखों को बाहर कर बनाया नया संस्थान

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने करतारपुर गुरुद्वारे का रख-रखाव पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से छीन कर नए संस्थान को सौंपा गया हैं. वही नए संस्थान में एक भी सिख सदस्य नहीं हैं.

आपको बता दे कि गुरुद्वारे के रख रखाव की जिम्मेदारी जिस संस्थान को संभालने के लिए दी गई है उनके सभी 9 सदस्य इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड से जुड़े हुए हैं. बता दें कि इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई कंट्रोल करती है. इस संस्थान का सीईओ मोहम्मद तारिक खान को बनाया गया है. बता दे पाकिस्तान सरकार आने वाले समय में गुरुद्वारे के जरिए व्यापार करने का प्लान तैयार कर रहा है.

वही दूसरी ओर इमरान सरकार की ओर इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें व्यापार से जुड़े पूरे प्लान का जिक्र किया गया है. इमरान खान सरकार गुरुद्वारे के जरिए पैसा कमाने की जुगत में लगी हुई हैं. वैसे अभी कोरोना महामारी के चलते करतारपुर कॉरिडोर बंद है. भारत ने कहा है कि इसे खोलने का फैसला पाबंदियों में ढील होने के बाद सही समय पर लिया जाएगा.

https://youtu.be/oFkg3gvhsSs