Movie prime

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ ने बदला रुख तो दिल्ली-NCR को मिली राहत, बिहार में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट

चक्रवाती तूफान वायु के रुख बदलने से देश की राजधानी दिल्ली को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली-एनसीआर में सोमवार शाम से हो रही हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. वायु तूफान के चलते दक्षिण पूर्वी दिशा से आने वाली हवा के चलते दिल्ली में अगले तीन-चार दिन तक बादल और हल्की बूंदाबांदी… Read More »चक्रवाती तूफान ‘वायु’ ने बदला रुख तो दिल्ली-NCR को मिली राहत, बिहार में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट
 

चक्रवाती तूफान वायु के रुख बदलने से देश की राजधानी दिल्ली को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली-एनसीआर में सोमवार शाम से हो रही हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. वायु तूफान के चलते दक्षिण पूर्वी दिशा से आने वाली हवा के चलते दिल्ली में अगले तीन-चार दिन तक बादल और हल्की बूंदाबांदी का मौसम बना रहने का अनुमान है.

अरब सागर में उठने वाला चक्रवाती तूफान एक बार फिर से गुजरात तट के तट की ओर बढ़ रहा है. चक्रवाती तूफान वायु के दोबारा गुजरात के समुद्र तट की ओर रुख करने की वजह से दिल्ली में आ रही हवाओं का भी रुख बदला है. अब दिल्ली में दक्षिण पूर्वी दिशा से हवा आ रही है. इस हवा में अरब सागर से आ रही नमी भी मौजूद है. इसके चलते अगले तीन दिनों तक बादल और बूंदाबांदी का क्रम बने रहने का अनुमान है. इससे लोगों को गर्मी से खासी राहत मिलेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 36-37 डिग्री तक बना रह सकता है.

पटना में वार्म नाइट का अलर्ट, 19 के बाद राहत

वहीं बिहार की बात करें तो अगले 48 घंटे तक भीषण गर्मी की स्थिति देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. पटना, गया, औरंगाबाद, रोहतास सहित कई जिले लू की चपेट में हैं. अररिया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज और कटिहार को छोड़कर पूरा सूबा चौथे दिन प्रचंड गर्मी झेलता रहा. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, इन छह जिलों को छोड़कर राज्य के अन्य सभी जिले में सतर्क रहने की जरूरत है.

पटना में 19 के बाद बदलेगा मौसम

पटना में 19 जून के बाद मौसम में बदलाव के संकेत हैं. बादल छाएंगे. 21 जून से बारिश के आसार हैं. गया में 20 और 21 को हीट वेव का अलर्ट है और इन दिनों में वार्म नाईट का अलर्ट भी जारी किया गया है. भागलपुर में भी अभी हीट वेव की चपेट में है और अगले 24 घंटे पारा इसी तरह रहेगा.