Movie prime

दुनियां को झकझोरने वाली तस्वीर पर बनाई ट्रंप की कार्टून, गंवानी पड़ी नौकरी

आज से कुछ दिन पहले अमेरिका और मैक्सिको के बाॅर्डर के पास से एक ऐसी घटना की तस्वीर सामने आई थी, जिसने पूरी दुनियां को झकझोर कर रख दिया है. जिसके बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर वीजा नीति को लेकर कई सवाल खड़े किए गए थे. यह मामला वहां के निवासियों के… Read More »दुनियां को झकझोरने वाली तस्वीर पर बनाई ट्रंप की कार्टून, गंवानी पड़ी नौकरी
 

आज से कुछ दिन पहले अमेरिका और मैक्सिको के बाॅर्डर के पास से एक ऐसी घटना की तस्वीर सामने आई थी, जिसने पूरी दुनियां को झकझोर कर रख दिया है. जिसके बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर वीजा नीति को लेकर कई सवाल खड़े किए गए थे. यह मामला वहां के निवासियों के लिए इतना गंभिर बन गया था कि, इसकी आवाज पूरे शहर में कुछ दिनों तक गुंजती रही.

बता दें कि तस्वीर किसी रिफ्यूजी पिता और बच्ची के लाश की थी, जो झील के किनारे पड़ी हुई थी. आज फिर से इस घटना को एक कार्टूनिस्ट ने नया मोड़ देने की कोशिश की है. मालूम हो कि कनाडा के इस कार्टूनिस्ट ने इसी तस्वीर के साथ ट्रंप के कार्टून का डिजाईन किया है. जिसमें वह लाश के पास खड़े नजर आ रहे हैं. कार्टूनिस्ट माइकल डी एडर ने पिता-बेटी की झील किनारे पड़ी लाश को दिखाते हुए, उसी जगह पर ट्रंप का कार्टून बनाया था.

जिसमें डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ कार्ट के साथ खड़े होकर वहां पड़े शव से सवाल पूछ रहे हैं. अगर मैं यहां खेलूं तो आपको बुरा लगेगा. हालांकि कार्टूनिस्ट ने अपनी इस कला को लेकर हजारों सुर्खियां तो बटोरी ह. लेकिन इस घटना को लोगों के दिलों में फिर से जिंदा करने को लेकर उसको अपनी नौकरी गंवानी पड़ी गई. जिस बात की जानकारी उसने खूद अपने ट्विटर अकांउट से दी है.