Movie prime

सपा सांसद आजम खान की, यूनिवर्सिटी में मिलीं 1774 में चोरी हुईं किताबें!

उत्तर प्रदेश के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी पर प्रशासन ने छापा मारा है. इस दौरान पुलिस को करीब 300 किताबें अभी तक मिल चुकी हैं. पुलिस का कहना है ये किताबें चोरी की गई थीं. ये किताबें करीब 100 से 150 साल पुरानी हैं. इस मामले में अब तक यूनिवर्सिटी के 5 कर्मचारियों को हिरासत… Read More »सपा सांसद आजम खान की, यूनिवर्सिटी में मिलीं 1774 में चोरी हुईं किताबें!
 
Image result for azam khan university

उत्तर प्रदेश के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी पर प्रशासन ने छापा मारा है. इस दौरान पुलिस को करीब 300 किताबें अभी तक मिल चुकी हैं. पुलिस का कहना है ये किताबें चोरी की गई थीं. ये किताबें करीब 100 से 150 साल पुरानी हैं. इस मामले में अब तक यूनिवर्सिटी के 5 कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि 1774 में रामपुर में स्थापित मदरसा आलिया से प्राचीन पुस्तकें चोरी हुई थीं, जो जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से बरामद हुई हैं. दरअसल सपा सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद जौहर अली विश्वविद्यालय पर मंगलवार यानी आज दोपहर पुलिस का छापा पड़ा है.

सपा सांसद आजम खान की, यूनिवर्सिटी में मिलीं 1774 में चोरी हुईं किताबें!

बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी में छापा उस वक्त पड़ा है.जब पहले से ही आजम खान जमीन कब्जाने के मामले में कई केसों में घिरे हुए हैं. आजम खान पर पहले से ही अजीमनगर थाने में जमीन हड़पने को लेकर कुल 27 मुकदमे दर्ज हैं।इसके अलावा प्रशासन ने आजम खान को क्षतिपूर्ति के रूप में 3 करोड़ 27 लाख 60 हजार देने को कहा है. आजम खान को कब्जा मुक्त होने तक 9,10,000 प्रति माह की दर से लोक निर्माण विभाग को देने का आदेश दिया गया है.

Image result for azam khan university

इससे पहले भी जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ राज्य प्रशासन ने कई मामले दर्ज किए थे. हाल ही में रामपुर के एडीएम ने यूनिवर्सिटी के अंदर से गुजर रही सड़क से अनाधिकृत कब्जा हटाने को कहा था. वहीं एक अदालत ने यूनिवर्सिटी की सात एकड़ जमीन के पट्टे को रद्द कर दिया था. यह जमीन 2013 में अली जौहर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव के नाम पर ली गई थी.