Movie prime

मौसम में उतार चढ़ाव जारी, 3 अप्रैल से और बढ़ेगी गर्मी

मौसम में हर दूसरे-तीसरे दिन बदलाव हो रहा है. कभी अधिकतम पारा सामान्य से ऊपर चला जा रहा है तो कभी यह सामान्य के आसपास पहुंच जा रहा है. दरअसल, हवाओं की बदल रही स्थिति की वजह से विभिन्न के तापमान में यह उतार-चढ़ाव जारी है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार पिछले 2 दिनों में… Read More »मौसम में उतार चढ़ाव जारी, 3 अप्रैल से और बढ़ेगी गर्मी
 
मौसम में उतार चढ़ाव जारी, 3 अप्रैल से और बढ़ेगी गर्मी

मौसम में हर दूसरे-तीसरे दिन बदलाव हो रहा है. कभी अधिकतम पारा सामान्य से ऊपर चला जा रहा है तो कभी यह सामान्य के आसपास पहुंच जा रहा है. दरअसल, हवाओं की बदल रही स्थिति की वजह से विभिन्न के तापमान में यह उतार-चढ़ाव जारी है.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार पिछले 2 दिनों में पुरवा हवा ने प्रभाव का विस्तार किया था जिस वजह से पटना सहित अन्य हिस्सों में तापमान में तेजी से कमी आई है. अब धीरे-धीरे पुरवा हवा सूबे के उत्तरी हिस्से में सिमट गयी है. जिस वजह से उत्तरी बिहार में तापमान में कमी दर्ज की जा रही है. वहीं दक्षिणी बिहार की बात करें तो वहां पछुआ हवा के प्रभाव से तापमान बढ़ रहा है. इस तरह देखा जाए तो राज्य दो हिस्सों में बट गया है. एक तरफ पुरवा हवा से मौसम सुहाना बना हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ पछुआ के प्रभाव से गर्मी बढ़ रही है. अनुमान यह भी है कि 3 अप्रैल से फिर सूबे में पारा चढ़ेगा और गर्मी बढ़ेगी.