Movie prime

बैंड-बाजे के साथ वोट करने पहुंचे 100 साल के बुजुर्ग दंपती, बोले- उम्र नहीं रखता मायने

 

बात सरकार चुनने की हो तो इसमें कहीं से देरी नहीं करनी चाहिए. 'पहले मतदान फिर जलपान' तो सुना ही होगा. छठे चरण की वोटिंग को लेकर महिला-पुरुष युवाओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं, बुजुर्ग भी सरकार चुनने में पीछे नहीं हैं. इसका उदाहरण वैशाली लोकसभा क्षेत्र के गरौल में देखने को मिला.

करीब 100 साल अपनी जिंदगी जीने के बाद भी सरकार चुनने का जज्बा खत्म नहीं हुआ. दरअसल, इस तस्वीर में दिख रहे दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी हैं. उम्र ज्यादा होने के कारण चल नहीं सकते लेकिन सरकार चुनने की जिद के कारण परिवार वालों को बूथ तक लाने के लिए ठेला का सहारा लेना पड़ा. इसके साथ में बैंड-बाजा की भी व्यवस्था की गई.

पति जगदी राम और पत्नी मुन्नी देवी दोनों वैशाली जिले के गरौल गांव के रहने वाले हैं. परिजन बताते हैं कि एक सप्ताह पहले से कह रहे थे कि उन्हें भी मतदान करने के लिए जाना है. आखिर में वह दिन आ ही गया. परिवार के लोगों ने ठेला पर दोनों दंपती को बैठाकर बैंड बाजा के साथ गोरौल क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चैनपुर मोहम्मदपुर बूथ पर पहुंचे.

 मतदान करने पहुंचे दंपती काफी खुस नजर आए. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कि उम्र ज्यादा होने के कारण वह चल नहीं सकती लेकिन जब वह अपने बेटे से कही की उन्हें भी वोट करने जाना है तो बेटे ने ठेला पर बैठाकर मतदान कराने लाया है. मुन्नी देवी मतदान करने के बाद काफी खुश है.

जगदी राम ज्यादा नहीं बोल पाते हैं. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि हम सरकार चुनने के लिए आए हैं. दोनों पति-पत्नी के साथ उनका बेटा भिखारी भी साथ में था. उन्होंने भी अपना मतदान करने के बाद मां-पिता के साथ में घर गए. बैंड बाजा के साथ वोट करने पहुंचे दंपती की खूब चर्चा हुई. हर कोई इसकी सराहना कर रहा था.