Movie prime
अनंत सिंह, जीतन राम मांझी समेत 40 विधायकों ने दिया संपत्ति का गलत ब्योरा, अब हो सकती है कार्रवाई
 

बिहार के मोकामा से राजद विधायक अनंत सिंह की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. दरअसल साल 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले बाहुबली विधायक अनंत सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत 40 विधायकों ने अपनी संपत्ति का गलत हलफनामा प्रस्तुत किया था. इनकी संपत्तियों में काफी गड़बड़ी मिली है. जिसके बाद इन पर एक्शन की तैयारी की जा रही है.

Jitan Ram manjhi said once anant singh gave thetening on nitish direction |  कभी नीतीश के कहने पर अनंत सिंह ने मुझे मारने की धमकी दी थी, उन्हें फंसाया  गया- जीतन राम

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की जांच में ये बात सामने आई है. चुनाव में जीते इन विधायकों की संपत्ति की जांच करने के बाद रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग को भेज दी गई है. आयकर विभाग द्वारा जारी इस लिस्ट में 40 विधायकों के नाम हैं. इनमें से कई तो वर्तमान सरकार में मंत्री भी हैं. इन पर अंतिम रूप से कार्रवाई चुनाव आयोग को ही करना है. चुनाव आयोग द्वारा आदेश मिलने पर ही इनके खिलाफ कार्रवाई हो सकेगी.

 

वैसे बता दें अपनी वास्तविक संपत्ति को छिपाने और उसे कम दिखाकर इनकम टैक्स रिटर्न दायर करने के आरोप में इन जनप्रतिनिधियों को मोटा जुर्माना देना पड़ सकता है. वहीं इन नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है. वहीं अनंत सिंह की बात करें तो आयकर विभाग को अनंत सिंह के पास हलफनामा में जिक्र की गयी संपत्ति की जांच करने पर करीब 20 करोड़ रुपये अधिक की संपत्ति मिली है.

 RJD MLA Anant Singh gets 10 years jail in AK-47 recovery case

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की बात करें तो आयकर विभाग को उनकी संपत्ति में भी गड़बड़ी मिली है. मगर उन्होंने इसकी एवज में जुर्माना देने की पहल करते हुए इसमें सुधार करने की बात कही है.

Former Bihar CM Jitan Ram Manjhi uses profanity for Brahmins, backtracks  later- The New Indian Express