Movie prime
मणिपुर में JDU के 5 विधायक BJP में शामिल, सुशील मोदी ने ली चुटकी, कहा- बहुत जल्द लालूजी भी बिहार को जदयू मुक्त कर देंगे
 

जदयू को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. मणिपुर में जदयू के 6 में से 5 विधायकों ने पाला बदल लिया है. सभी भाजपा में शामिल हो गए हैं. इनमें केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछब उद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं. मणिपुर विधानसभा सचिवालय ने भी इन विधायकों के भाजपा में शामिल होने की जानकारी दी है. जदयू ने इस साल मार्च में हुए मणिपुर विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से छह सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब वहां सिर्फ एक विधायक ही जदयू  में फ़िलहाल बच गए है. 

We don't tolerate corrupt people': Bihar CM Nitish Kumar reacts to Kartik  Kumar's resignation | India News,The Indian Express

ये पहली बार नहीं हुआ है जब पूर्वोत्तर के राज्यों में जदयू के विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा है इसके पहले भी कई ऐसे मौके आए जिसमें जदयू के विधायकों ने नीतीश कुमार का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं जिसको लेकर जदयू के द्वारा नाराजगी भी जाहिर की गई थी. जानकारी के लिए बता दें बिहार में जेडीयू के एनडीए में रहते हुए वर्ष 2019 में अरुणाचल प्रदेश में जदयू ने 7 सीटों पर चुनाव जीते थे बाद में जदयू के छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे. 

Caste-based census: Bihar CM Nitish Kumar to meet PM Narendra Modi on  August 23 | India News | Zee News

वैसे अब इसको लेकर बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जदयू पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अरुणाचल के बाद मणिपुर भी JDU मुक्त। बहुत जल्द लालूजी बिहार को भी JDU मुक्त कर देंगे.