Movie prime
बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बने अवध बिहारी चौधरी, सीएम और नेता प्रतिपक्ष ने दी बधाई
 

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बने अवध बिहारी चौधरी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन की शैली के तहत उनको हाथ पकड़कर सीट पर बैठाया. 

आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन और विपक्षी दल के सभी नेता मौजूद रहे. आरजेडी के अवध बिहारी चौधरी को निर्विरोध चुना गया है. विपक्ष में बीजेपी अकेली पार्टी है और संख्या बल के हिसाब से केवल 76 विधायक हैं. वहीं महागठबंधन के पास 7 दलों के कुल 164 विधायकों का समर्थन है और एआईएमआईएम के एक विधायक भी महागठबंधन को ही सपोर्ट कर रहे हैं, तो इसलिए संख्या बल को लेकर कहीं कोई परेशानी नहीं हुई. 

वैसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा के नए अध्यक्ष बने अवध बिहारी चौधरी को बधाई देते हुए कहा कि, अध्यक्ष सभी सदस्यों के होते हैं वह केवल सत्ता पक्ष के नहीं होते विपक्ष का ख्याल रखना भी उनकी जिम्मेदारी है. आगे उन्होंने कहा कि, विधानसभा अध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन लोकतंत्र की खूबसूरती को बयां करता है. इस मामले में अध्यक्ष को भी विपक्ष का साथ मिला यह एक अच्छा मैसेज है.