Movie prime
गोवा में कांग्रेस पर मंडराए संकट के बादल, पार्टी के 9 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल
 

महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में सियासी हलचल देखने को मिल रही है. यहां कांग्रेस पार्टी टूटने के कगार पर है. बताया जा रहा है कि पार्टी के 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. फिलहाल नाराज विधायकों को मनाने की पूरी कोशिश जारी है. कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव दलबदल को रोकने की कोशिशों में जुटे हैं. हालांकि विधायकों का लौटना अब मुश्किल बताया जा रहा है. 

खबरों के अनुसार ये सभी कांग्रेसी विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. ये सभी विधायक कांग्रेस की मीटिंग से भी लापता रहे. हालांकि, अभी कोई भी खुलकर बात करने से परहेज कर रहा है. कांग्रेस ने विधानसभा के दो सप्ताह के बजट सत्र से पहले पार्टी के भीतर किसी भी तरह की दरार से इनकार किया है.

हालांकि कांग्रेस का आरोप है बीजेपी अफवाह फैला रही है. गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर का कहना है कि सत्तारूढ़ भाजपा इस तरह की अफवाहें फैला रही है. दरअसल इसी साल की शुरुआत में हुए चुनावों में दिगंबर कामत पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे लेकिन शनिवार को विधायकों की बैठक में शामिल नहीं हुए. कामत कथित तौर पर इस बात से नाराज़ हैं कि पार्टी के माइकल लोबो को विपक्ष का नेता बनाया गया.

बता दें कि गोवा में कांग्रेस के महज 11 विधायक हैं, जिनमें से अब 9 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की बात सामने आई है. अगर ऐसा होता है तो पार्टी टूट जाएगी और पाला बदलने वाले विधायकों के खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लिया जा सकता है. क्योंकि उनकी संख्या कुल विधायकों की संख्या के मुकाबले काफी ज्यादा है.