Movie prime
लालू प्रसाद यादव के हनुमान भोला यादव को मिली जमानत
 

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव को बुधवार को दिल्ली में जमानत मिल गई. नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में राजद के पूर्व विधायक भोला यादव को सीबीआई ने गिरफ्तार किया गया था.

नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू यादव के 'हनुमान' भोला यादव काे मिली जमानत

बता दें भोला यादव लालू के सबसे करीबी नेताओ में एक है. भोला यादव लालू के साथ साये की तरह रहे हैं. लालू की हर परिस्थितियों में भोला यादव साथ खड़े दिखाई पड़े है. इसलिए भोला यादव लालू के हनुमान भी कहे जाते हैं. लालू प्रसाद यादव जब 2004 से 2009 के बीच केंद्र में रेल मंत्री थे उस समय भोला यादव लालू के OSD हुआ करते थे. यही कारण है कि जब नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में जब सीबीआई ने जांच शुरू किया तो भोला यादव से भी पूछताछ की. भोला यादव पर आरोप है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिया गया गया था. पूछताछ के बाद सीबीआई ने भोला यादव को गिरफ्तार किया था. नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में लालू प्रसाद यादव का नाम सुर्खियों में आया था.

सीबीआई ने गोपालगंज से लेकर पटना राबड़ी आवास सहित 17 ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. हालांकि इस मामले को लालू परिवार सिरे से खारिज करता रहा है. लालू परिवार का कहना है की इस मामले में लालू को फंसाया गया है. वहीं भोला यादव राजद के विधायक भी रह चुके हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में भोला यादव ने बहादुरपुर सीट से राजद के टिकट पर जीत दर्ज की थी. लेकिन 2020 के विधानसभा चुनाव में भोला यादव चुनाव हार गए थे. वैसे भोला यादव राजद सुप्रीमो की बीमारी से लेकर कोर्ट में पेशी के दौरान अक्सर लालू यादव के साथ देखा गया है. हाल ही मैं जब लालू यादव की पटना में तबीयत बिगड़ी थी और उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था, तब भी भोला यादव उनके साथ ही मौजूद थे.