Movie prime
शराबबंदी को लेकर मांझी ने एक बार फिर उठाया सवाल, कहा- थोड़ी मात्रा में शराब लेना सेहतमंद
 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने एक बार फिर शराबबंदी को लेकर सवाल उठाया है. जीतन राम मांझी ने कहा कि, थोड़ी-थोड़ी मात्रा में शराब पीने से शरीर को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है, बल्कि इससे फायदा ही होता है. उन्होंने आगे कहा कि मेडिकल साइंस ने भी थोड़ी मात्रा में शराब लेने को सेहतमंद माना है.

Former Bihar CM Jitan Ram Manjhi uses profanity for Brahmins, backtracks  later- The New Indian Express

दरअसल बुधवार को बक्सर में मांझी पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि डाक्टर भी थोड़ी सी शराब दवा के रूप में लेने के लिए बोलते हैं. हमारे वर्ग के भी लोग शुरू से ही शराब बनाने के काम में रहे हैं लेकिन मैंने कभी भी शराब को हाथ नहीं लगाया. उन्होंने कहा कि शराबबंदी के कारण लाखों लोग अभी भी जेल में सजा काट रहे हैं जिसके कारण गरीब और कमजोर तबके के लोगों को अभी भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

आगे उन्होंने कहा कि "मैं स्वयं उस घर से आता हूं, जहां शराब बनाई जाती थी. हालांकि उनके होठों तक कभी शराब नहीं आई है. इस के लिए जागरूकता की जरूरत है. समय-समय पर शराबबंदी कानून की समीक्षा होती रही है. मुझे उम्मीद है कि आगे भी इसमें संशोधन जरूर होगा"

Ram wasn't God, just a character created by Valmiki': Bihar ex-CM Jitan Ram  Manjhi

वैसे इससे पहले भी मांझी ने नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार को शराबबंदी के फैसले पर एक बार फिर समीक्षा करनी चाहिए. शराबबंदी को लेकर शुरू से ही हमारा नीतीश कुमार से मतभेद रहा है.  हमने शुरू से कहा है कि अगर दवा के रूप में शराब का सेवन किया जाए तो वो हानिकारक नहीं बल्कि फायदेमंद ही है.