Movie prime
नीतीश कुमार का प्रशांत किशोर पर निशाना, कहा- उसको बिहार का ABC भी मालूम है? उसका मन बीजेपी के साथ रहने का होगा
 

2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में विपक्षी नेताओं से मुलाकात की। सोमवार से लेकर बुधवार तक उन्होंने 10 विपक्षी नेताओं से मुलाकात की है। नीतीश ने सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से, उसके बाद जेडीएस, सपा, आप, सीपीएम, सीपीआई, सीपीआई एमएल, एनसीपी, इनेलो के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की. वैसे इस मुलाकात के बाद सभी नेताओं ने नीतीश कुमार के इस मुहिम की सराहना की. 

 Neither claimant nor desirous for PM's post, time for united opposition: Nitish  Kumar

इन सभी मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल मिलेंगे तो परिणाम बढ़िया होगा. अगले चुनाव में बीजेपी को हकीकत पता चलेगा. बीजेपी सिर्फ बोलकर वोट लेना चाहती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी एकता मजबूत हो रही है. विपक्षी एकता की मुहिम जारी रहेगी. सभी विपक्षी नेता एक साथ बैठकर सहमति बना लेंगे.

Had sought 4 central cabinet berths in 2019, BJP did not agree: Nitish  Kumar | India News - Times of India

वहीं बिहार में राजनीतिक जमीन तैयार करने में जुटे प्रशांत किशोर पर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रशांत किशोर की बात का कोई मतलब है. उसको बिहार का ABC भी मालूम है? अगर वह कोई बात बोलता है तो समझ लीजिये उसका मन बीजेपी के साथ रहने का होगा, बीजेपी को मदद करने का होगा.

His opinion not important: CM Nitish Kumar reacts to Prashant Kishor's  'Bihar poorest state' remark - India News

बता दें कि प्रशांत किशोर बिहार के हर जिले की यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान प्रशांत किशोर बीजेपी के साथ साथ नीतीश कुमार पर भी निशाना साध रहे हैं. प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी कर दी है कि 2025 के विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का मौजूदा महागबंधन टूट जायेगा. वे ये भी कह चुके हैं कि नीतीश कुमार आगे भी पाला बदल सकते हैं, उनका कोई ठिकाना नहीं है. वैसे प्रशांत किशोर ने बिहार की दुर्दशा के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेवार भी बताया है.