Movie prime
वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को भेजा 5 पन्नों का पत्र
 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया.बता दें कि गुलाम नबी आजाद काफी लंबे समय से नाराज चल रहे थे. बता दें  गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों का इस्तीफा भेजा है. 

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. (File Photo)

 गुलाम नबी ने अपने इस्तीफे में लिखा कि, "बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है.'' गुलाम नबी आजाद ने कहा, भारत जोड़ों यात्रा की जगह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए. इतना ही नहीं गुलाम नबी आजाद ने अपने इस्तीफे वाले पत्र में राहुल गांधी पर भी हमला किया है. गुलाम नबी आजाद ने लिखा है, जनवरी 2013 में राहुल गांधी को आपके द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष बनाया गया, उसके बाद पार्टी में मौजूद सलाह-मशविरे के सिस्टम को उन्होंने खत्म कर दिया. सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को साइडलाइन कर दिया गया और बिना अनुभव वाले चाटुकारों की मंडली पार्टी को चलाने लगी. 

Read Ghulam Nabi Azad's Explosive Resignation Letter To Sonia Gandhi

वैसे गुलाम नबी आजाद लंबे वक्त से कांग्रेस से नाराज थे. वे कांग्रेस के नेताओं के जी-23 गुट में भी शामिल थे. जी-23 गुट कांग्रेस में लगातार कई बदलाव की  मांग करता रहा है. इससे पहले कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्हें सपा ने राज्यसभा भी भेजा है.  

GN Azad Quits Congress: "Decisions Taken By Rahul Gandhi, Or His Guards"