Movie prime
तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- अग्निपथ योजना नहीं, मनरेगा स्कीम है
 

देश की सेनाओं की भर्ती के लिए भारत सरकार ने महत्वकांक्षी योजना अग्निपथ की शुरुआत की है. जिसके तहत चार साल के लिए युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा और उसके बाद उन्हें रिटायरमेंट दे दी जाएगी. इस स्कीम को लेकर बुधवार को बिहार में अभ्यर्थियों ने विरोध किया. वहीं अब इस स्कीम को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। जी हां उन्होंने कहा है कि अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से मनरेगा स्कीम लागू की गई है.

tejashwi yadav on agneepath scheme said reservation is being abolished  under contracting system | अग्निपथ योजना पर बोले तेजस्वी यादव, कहा ठेकेदारी  प्रथा के तहत आरक्षण को समाप्त किया ...

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर निसाना साधा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 2022 तक 80 करोड़ को नौकरी-रोजगार देने का इनका “संकल्प” था. अब वर्षों बाद #अग्निपथ  संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से NAREGA स्कीम लागू की गई है. इनके वादों, जुमलों और इरादों को तो छोड़िए, जब प्रचंड बहुमत की सरकार के “संकल्प” का यह हश्र है तो बाकी का क्या?

इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि, ठेकेदारी प्रथा के तहत संविधान प्रदत्त आरक्षण को समाप्त किया जा रहा है. रेलवे और लेटरल एंट्री में ऐसा ही हो रहा है. #अग्निपथ योजना के तहत भाजपा और संघ अपने अनुषांगिक संगठनों के तंग विचारों एवं घृणा से लैस लोगों व Fringe elements को सरकारी खर्चे पर ट्रेनिंग दिलाने को आतुर है.

आगे तेजस्वी ने लिखा कि #अग्निपथ_योजना के अंतर्गत शस्त्र चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त कर कम अवधि की अस्थायी सेवा की हुई एक बड़ी आबादी 22 वर्ष की आयु में बेरोजगार हो जाएगी। क्या इससे देश में क़ानून व्यवस्था संबंधित समस्या उत्पन्न नहीं होगी?

बता दें अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में विरोध शुरू हो गया है. बुधवार को अभ्यर्थियों ने इसको लेकर बक्सर, मुजफ्फरपुर और आरा में जमकर बवाल किया था. वहीं आज प्रदर्शनकारियों ने छपरा और कैमूर में पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी. छपरा जंक्शन पर करीब 12 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई.