Movie prime
केंद्रीय मंत्री भगवंत खुबा ने सुधाकर सिंह पर लगाया आरोप, कहा- कृषि मंत्री कालाबाजारी से कमा रहे पैसे
 

बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने बीते दिनों किसानों को संबोधित करते हुए कहा था कि, कृषि विभाग के लोग चोर हैं और वो उन चोरों के सरदार हैं. इनके इस बयान को लेकर अब केंद्रीय राज्य रसायन और उर्वरक मंत्री भगवंत खुबा ने सुधाकर सिंह पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, अगर बिहार में खाद की कालाबाजारी यूं ही जारी रही और इसे नहीं रोका गया तो केंद्र सरकार बिहार को खाद देना बंद कर देगी.

केंद्रीय राज्य रसायन और उर्वरक मंत्री भगवंत खुबा

भगवंत खुबा ने बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि,  नयी सरकार बनने के बाद एक महीने में खाद और उर्वरक की जमकर कालाबाजरी हुई है. भगवंत खुबा ने कहा कि नयी सरकार में कालाबाजारी रोकने को लेकर कोई पहल नहीं हो रही है, उलटा ऐसा लगता है कि कृषि मंत्री कालाबाजारी से पैसा कमा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि अगस्त महीने में किसानों को काफ़ी समस्या झेलनी पड़ी है.

आगे उन्होंने कहा कि, भारत सरकार को किसानों की चिंता है, इसीलिए मैं यहां आया हूं और अब खाद्य-उर्वर्क का हिसाब भी लूंगा. उन्होंने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे कालाबाजरी और किसानों की समस्या खत्म करने में नाकाम रहें हैं. यह कमजोर सरकार की पहचान है. खुबा ने कहा कि केंद्र सरकार पहले भी मदद कर रही थी और आगे भी करती रहेगी. उन्होंने कहा कि, कृषि मंत्री ने भारत सरकार को पत्र लिखकर कहा कि राज्य को आवश्यकता अनुसार खाद और उर्वरक नहीं मिल रहा है. लेकिन, ये बिलकुल गलत है. केंद्र की तरफ से कभी कमी नहीं हुई. भारत सरकार 262 रुपए में यूरिया देती है. किसानों ने 600 रूपये से ज्यादा ख़रीदा है. उन्होंने किसानों से अपील की है कि ज्यादा कीमत में खरीददारी न करें. खुबा ने कहा कि कुछ लोग पैसा कमाने का काम कर रहे हैं और उन्हें रोका जाएगा.

Bihar Politics : The Case Against Me Will Be Dismissed By The Court - Sudhakar  Singh | RJD | JDU | BJP