Movie prime

अपराध की बढ़ोतरी और नीतीश कुमार के उद्योगों के प्रति नफरत के कारण हम UP के सामने कहीं खड़े नहीं हो पाए: संजय जायसवाल

 

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर किसी न किसी मुद्दे को लेकर लगातार निशाना साधते रहते है. वहीं एक बार फिर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. जायसवाल ने कहा है कि साउथ कोरिया की कंपनी पूर्व मंत्री जीवेश कुमार के साथ बिहार में आईटी हब बनाने के लिए तैयार थी. नीतीश कुमार के फैसले नहीं लेने के कारण साउथ कोरिया की कंपनी अपने सारे आईटी पार्क उत्तर प्रदेश ले गई. 

Bihar CM Nitish Kumar News: BJP Is Bored With Nitish Kumar's Arrogant  Nature? What Does Dr Sanjay Jaiswal's Fb Post Mean - क्या 'जिद्दी' नीतीश  कुमार से आजिज हो गई है BJP? '

संजय जायसवाल ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार पर हमला किया। संजय जायसवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक ट्वीट और एक पेपर कटिंग को शेयर करते हुए लिखा कि, इस छोटी सी खबर को पढ़िए और समझिए हमारे बगल का राज्य उत्तर प्रदेश जो 2017 से पहले बिल्कुल बिहार की तरह ही था आज हैदराबाद , पुणे , बेंगलुरु के समान सबसे बड़ा आईटी हब बन गया है.

3 साल में आईटी सेक्टर के डाटा स्टोरेज में जो पूरे देश का लक्ष्य तय किया गया था. देश ने वह लक्ष्य केवल 1 वर्ष में प्राप्त कर लिया और उसमें 70% हिस्सेदारी उत्तर प्रदेश की है. नीतीश जी को यही बातें हम समझाते थे तो उन्हे बुरा लगता था. 

आगे लिखते है कि,  कितने दिन तक बिहार में सिर्फ केंद्र सरकार के द्वारा दान में दिए गए सड़क ,बिजली की बात होगी. 2020 मे उद्योग विभाग मिलने के बाद पहली बार हम लोगों ने उद्योग के लिए वातावरण बनाया. आगे कहा कि, शराब माफियाओं के द्वारा अपराध की बढ़ोतरी और नीतीश कुमार के उद्योगों के प्रति नफरत के कारण हम उत्तर प्रदेश के सामने कहीं खड़े नहीं हो पाए. 

संजय जायसवाल ने कहा कि, नीतीश कुमार जी को  2 साल लग गए हमें यह समझाने मे कि उद्योग, आईटी पार्क, होटल बनाना सरकार का काम नहीं है. पर जब सारी राशि भवन निर्माण के माध्यम से कहीं जानी हो तो जाहिर बात है कि इन मामलों में सरकार की दिलचस्पी नहीं रहेगी। बिहार देश का एकमात्र राज्य है जहां स्वास्थ्य और सड़क छोड़कर किसी भी विभाग को कोई भी राशि मिले पर उस पैसे का उपयोग भवन निर्माण विभाग के द्वारा ही होगा.