Movie prime

भ्रष्टाचारी और माफिया पर होगी कार्रवाई, डिप्टी CM विजय सिन्हा ने बताई तारीख

 

कल लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने वाले हैं। एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली की गद्दी पर एक बार फिर नरेंद्र मोदी का कब्जा होगा। मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस बीज बिहार सरकार ने राज्य में भ्रष्टाचारियों और माफिया तत्वों पर कार्रवाई का एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने उसकी तारीख का ऐलान भी कर दिया है। उनका इशारा लालू परिवार पर है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। इधर सीएम नीतीश कुमार दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और शाम में अमित शाह से मिलने वाले हैं। राज्यसभा सांसद संजय झा भी नीतीश कुमार के साथ हैं।

 

उपमुख्यमंत्री  विजय कुमार सिन्हा कि अब बहुत हो चुका भ्रष्टाचारियों और माफिया तत्वों का कारनामा। अब सरकार ने तैयारी कर ली है। सरकार किसी कीमत पर नहीं छोड़ेगी।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने भी साफ शब्दों में कहा है कि अराजकता लाने वाले, भ्रष्टाचार को पोषित करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। राजद के लोग जो सत्ता में आकर गड़बड़ी किए हैं  उस पर कानून की दबिश अब बढ़ जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कानून का राज स्थापित करने के लिए पूर्ण रूप से दृढ संकल्पित हैं और हमलोग पूरी तरह से उनके साथ हैं।  करप्शन, वित्तीय अनियमितता पर रोक लगाने को लेकर वो संकल्पित हैं और वे भी एक्शन में हैं। हम लोगों ने  माफिया तत्वों और भ्रष्टचार करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए हमने तैयारी कर ली है।  दस तारीख से पहले बहुत कुछ दिखाई भी पड़ेगा। विजय सिन्हा ने माफियाओं को अंतिम रूप से चेतावनी दी है।  कहा कि हम एक बार फिर से उन्हें चेतावनी भी देते हैं।  समय रहते नहीं सुधरे तो एक्शन स्पष्ट रूप से झलकेगा। इसी माह में कार्रवाई आप सबों को दिखाई पड़ेगी। 

चुनावी जनसभाओं में नीतीश कुमार पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि जिन लोगों ने सरकार में रहते गड़बड़ी की है उनके खिलाफ चुनाव बाद जांच होगी और कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने राजद के नेताओं पर स्पष्ट कहा था कि काम करने का मौका मिला तो पैसा कमाने लगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावी भाषण में कहा था कि जैसे ही हेलीकॉप्टर से घुमने का दौर खत्म होगा वैसे हीं जेल जाने का काउंट डाउन शुरू हो जाएगा। डिप्टी सीएम के बयान में सीएम और पीएम की घोषणाओं का रिफ्लेक्शन दिख रहा है।