Movie prime

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद मिलिंद देवड़ा ने थामा शिवसेना का दामन, CM शिंदे ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

 

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद मिलिंद देवड़ा आज महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के आवास पर पहुंचे. जहाँ सीएम शिंदे ने उन्हें शिवसेना(शिंदे गुट) की सदस्यता दिलाई. सीएम  आवास के बाहर मिलिंद देवड़ा के समर्थकों ने 'मिलिंद भाई आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं' का नारा लगाया. वहां एक पोस्टर भी लगाया गया जिसमें मिलिंद देवड़ा और सीएम शिंदे की तस्वीर के साथ 'पक्ष प्रवेश, मिलिंद देवड़ा’ लिखा हुआ है.

कांग्रेस से मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के कुछ देर बाद ही सीएम एकनाथ शिंदे की प्रतिक्रिया सामने आई थी. उन्होंने कहा था कि  मैंने उनके फैसले के बारे में सुना है. अगर वह पार्टी में शामिल हो रहे हैं तो मैं उनका स्वागत करूंगा. बाकी उनके बारे में मुझे अधिक जानकारी नहीं है. वहीं इस्तीफे के बाद मिलिंद देवड़ा अपनी पत्नी पूजा के साथ प्रभादेवी में सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा करने के लिए घर से निकले देवरा ने कहा, 'मैं विकास के पथ की ओर अग्रसर हूं।  एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के विधायक सदा सरवणकर भी मंदिर में मौजूद थे। हालांकि,वह मंदिर न्यास के प्रमुख भी हैं. आखिरकार मिलिंद शिवसैनिक बन ही गए.  

बता दें कि मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने लिखा ‘आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ है. मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है.’ 

मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा के बेटे हैं और दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं. मिलिंद राहुल गांधी के करीबियों में भी गिने जाते हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से नाराज चल रहे थे और उनकी नाराजगी की वजह लोकसभा की दक्षिण मुंबई सीट है, जहां से वह 2004 से साल 2014 तक सांसद रहे हैं. दरअसल 2014 में दक्षिण मुंबई सीट पर मिलिंद देवड़ा को अविभाजित शिवसेना के अरविंद सावंत ने हराया था. जो अब शिवसेना उद्वव गुट के साथ हैं. शिवसेना उद्वव गुट का गठबंधन कांग्रेस के साथ है और इस बार भी दक्षिण मुंबई सीट पर अरविंद सावंत अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं.