Movie prime

अख्तरुल ईमान ने कहा- AIMIM सीमांचल में सिर्फ किशनगंज से लड़ेगी, किसे पार्टी देगी समर्थन, इसपर विचार किया जा रहा

 

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM सीमांचल में सिर्फ किशनगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि किशनगंज लोकसभा सीट को छोड़कर सीमांचल की सभी सीटों पर हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है।

गुरुवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि बिहार की जनता और आम लोगों को सूचना दी जा रही है कि पिछले दोनों में एआईएमआईएम जो फैसला लिया था कि सीमांचल की तमाम सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी, उसे बदल दिया है। पार्टी अब सीमांचल के अररिया , पूर्णिया और कटिहार से पार्टी इलेक्शन नहीं लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि कटिहार का प्रत्याशी आदिल हुसैन को बनाया गया था। अब आदिल हसन से आग्रह है कि इलेक्शन में रुक जाएं। आगे कहा कि सीमांचल की जिन सीटों से पार्टी इलेक्शन नहीं लड़ रही है उसपर पार्टी किसको समर्थन करेगी वह आगे निर्णय लिया जाएगा।

वहीं, चौथे और पांचवें चरण को लेकर कहा कि पार्टी की ओर से अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। पार्टी की जो भी निर्णय होगा, हम मीडिया के माध्यम से लोगों को सूचित करेंगे। सीमांचल में हमारी पार्टी किसका समर्थन करेंगी, इसका खुलासा जल्द ही शीर्ष नेतृत्व करेंगे।

बता दें कि AIMIM ने पहले सीमांचल की अररिया, पूर्णिया और कटिहार से लड़ने का फैसला किया था। पहले 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, हालांकि इसके बाद गया सीट को रोक दिया। वहीं, अख्तरुल ईमान ने पटना में कहा था कि पार्टी राज्य की 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। पहले उसने 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन गया को रोक दिया गया। उन्होंने कहा था कि जनता के आग्रह पर अब पांच और सीटों को बढ़ाया गया है।