Movie prime

MSME मंत्रालय संभालते ही बोले मांझी, मोदी जी के विजन का विभाग, कोई काम छोटा नहीं होता, Work is Worship

 

केंद्र में लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार ने आकार ले लिया है। रविवार को 71 मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। सोमवार को विभागों के बंटवारे के बाद मंगलवार को अधिकांश मंत्रियों ने अपने अपने कार्यालय जाकर अपना पदभार संभाल लिया। 

बिहार के पूर्व सीएम और गया के सांसद जीतनराम मांझी को एमएसएमई ( सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग) विभाग का मंत्री बनाया गया है। मंगलवार को उन्होंने भी अपना कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने कहा कि मुझे मोदी जी के विजन का विभाग मिला है जहां देश भर की जनता के रोजगार के लिए बहुत काम करने का मौका मिलेगा।

अपने दफ्तर में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि मुझे मोदी जी ने अपने विजन वाले विभाग का मंत्री बनाया है। इसके लिए उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं। कोई विभाग या काम छोटा नहीं होता है। वर्क इज वरशिप। शुरू से यह मेरी सोच रही है।

उन्होंने कहा कि कल जब मुझे विभाग का लिफाफा मिला। उसे खोला देखा कि मुझे माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम इंडस्ट्रीज विभाग का मंत्री बनाया गया है। इस बात से मुझे खुशी हुई कि यह काम करने वाला विभाग है। सब लोग प्रधानमंत्री से मिलने जा रहे थे। मैं भी उनके साथ गया और पीएम से मिला। उन्होंने जो बात कही उससे बहुत प्रेरणा मिली। पीएम ने कहा कि मैंने आपको अपने विजन का विभाग दिया है। हमारा विजन है गरीबों का उत्थान। जहां विकास की रोशनी नहीं पहुंची वहां तक उजाला फैलाना। इस विभाग के माध्यम से उन लोगों के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है जो वंचित वर्ग हैं।

जीतन राम मांझी ने कहा कि यह विभाग मिलने पर हम अपने को सौभाग्यशाली समझते हैं। इस विभाग के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देना हमारा लक्ष्य होगा। जनता की सेवा करने का बेहतर मौका इस विभाग का मंत्री रहते हुए मिलेगा। 

जीतन राम मांझी ने कहा कि 62 सालों के बाद नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला है. यह उनके विजन का ही नतीजा है। समाज के हर वर्ग के लिए सोचते रहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राज्यमंत्री के रूप में भी अनुभवी सहयोगी मिले हैं।

मंत्री के रूप में 100 दोनों की कार्य योजना के बारे में उन्होंने कहा कि अभी विभाग में आए हैं।  आज पदभार ग्रहण किया है और और चीजों को समझ रहे हैं जल्द ही कार्य योजना तैयार कर काम शुरू कर दिया जाएगा। शपथ ग्रहण से पूर्व चाय पार्टी पर नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सहयोगियों के साथ मीटिंग की और कहा कि जल्द ही काम शुरू कर देना है। उन्होंने सभी मंत्रियों को 100 दिनों का एजेंडा तैयार कर काम शुरू करने के लिए कहा था।