Movie prime

बिहार में मोदी,शाह और नड्डा की बैक टू बैक सभा, BJP ने झोंक दी पूरी ताकत

 

लोकसभा चुनाव के अंतिम दो चरणों में बिहार की 16 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। जिसके लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के नेता बार-बार बिहार आ रहे हैं।  छठे चरण के मतदान से एक दिन पहले 24 मई को गृह मंत्री अमित शाह की बिहार में दो जनसभा होगी। पहली सभा आरा के रमना मैदान में वहीं दूसरी जहानाबाद में होगी। इसके अगले दिन 25 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाटलिपुत्र, काराकाट और बक्सर में जनसभा करेंगे।

गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी 26 मई को बिहार में तीन चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनकी पहली सभा काराकाट लोकसभा क्षेत्र के दाउदनगर में होगी। दूसरी सभा आरा लोकसभा क्षेत्र के शाहपुर और तीसरी चुनावी सभा नालंदा के बिहारशरीफ में होगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 मई यानी गुरुवार को पूर्वी चम्पारण और पश्चिम चम्पारण में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। शाम चार बजे वे मोतिहारी के गोविन्दगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं शाम पांच बजे योगी आदित्यनाथ पश्चिम चम्पारण के सुगौली विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 

 

 

बिहार में लोकसभा चुनाव के छठे चरण की आठ संसदीय सीटों पर चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार की शाम छह बजे थम जाएगा।  मतदान 25 मई को है। आठ सीटों पर कुल 86 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में वाल्मिकीनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में चुनाव होना है। छठे चरण में कई दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में एनडीए एवं इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में डटे हुए हैं। सीवान को छोड़कर शेष सात सीटों पर एनडीए एवं इंडिया गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है। सीवान सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में हेना शहाब के होने से त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बन गयी है।