Movie prime

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा से पहले CM नीतीश ने श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का किया उद्घाटन, समझिए सियासी मायने

 

22 जनवरी को अयोध्या में बने राममंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है. इससे एक दिन पहले यानि रविवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार  समस्तीपुर में बने श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया है. इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय, वित्त और वाणिज्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद रहे. इस मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर कई तरह के सियासी मयाने निकाले जा रहे हैं.

श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज समस्तीपुर के सरायरंजन प्रखंड के नरघोघी में बन कर तैयार हो गया है. बता दें कि मेडिकल कॉलेज की जमीन नरघोघी मठ के द्वारा प्रदान किया गया, जिसके कारण कॉलेज का नाम श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज रखा गया है. यह देश का पहला ऐसा मेडिकल कॉलेज है जिसका नाम भगवान राम और माता सीता के नाम पर रखा गया है. समस्तीपुर जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में कार्यरत विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावे डॉक्टर, जीएनएम, एएनएम, फार्मासिस्ट, पारा मेडिकल स्टॉफ, चतुर्थवर्गीय कर्मी आदि की प्रतिनियुक्ति को लेकर भी विभागीय प्रक्रिया काफी तेज हो गयी है.

दरअसल सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को राममंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की तरफ से साफ कहा गया है कि वो कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. हालांकि नीतीश कुमार की तरफ से अभीतक ये ही बताया गया है कि वो कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं. तेजस्वी यादव ने कुछ दिन पहले राम मंदिर को लेकर एक बयान भी दिया था उनका कहना था कि  अगर चोट लग जाएगी तो मंदिर में जाकर पंडित जी को दिखाइएगा या डॉक्टर के पास जाइएगा?