Movie prime

लाभार्थी महिला ने खोल दी अधिकारियों की पोल, बोली- 30 हजार रुपए रिश्वत लेकर पीएम आवास दिया

 

उत्तर प्रदेश के बदायूं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप एक महिला लाभार्थी को ‘पीएम आवास योजना’ के तहत घर की चाबी सौंप रहे हैं. चाबी सौंपते हुए सांसद बुजुर्ग महिला से पूछते हैं कि किसी ने पैसे (घूस) तो नहीं लिए? इसपर महिला ने माइक पर ही कह दिया- “हां लिए हैं, 30 हजार रुपये.”

शारदा देवी ने ये बात माइक पर बोली थी जिस पर पहले तो सभी लोग हंसने लगे लेकिन सांसद ने उन्हें तुरंत टोका और कहा कि ये बहुत गंभीर मामला है. इसको दिखवाइए.

बुजुर्ग लाभार्थी महिला उसावां नगर पंचायत की शारदा देवी हैं, जिनको आंवला से बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप 'पीएम आवास योजना' की चाबी सौंप रहे. बता दें कि बुजुर्ग लाभार्थी महिला उसावां नगर पंचायत की शारदा देवी हैं, जिनको आंवला से बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप 'पीएम आवास' योजना की चाबी सौंप रहे थे और तमाम लाभार्थियों से उनका अनुभव और भावनाएं जान रहे थे. इसी क्रम में शारदा देवी को चाबी सौंपते हुए उनसे पूछा कैसा लग रहा है, किसी ने पैसे तो नहीं लिए. इस सवाल के जवाब में शारदा देवी ने कहा कि हां, आवास दिलवाने के नाम पर 30 हजार रुपये दिए थे.

बीजेपी के कार्यक्रम के दौरान मंच पर बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप, बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, पूर्व मंत्री सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह समेत कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान 'पीएम आवास योजना' के लाभार्थियों को चाबी सौंपने का कार्यक्रम चला. इसी क्रम में बुजुर्ग महिला शारदा देवी को बुलाया गया. 

गौरतलब है कि जिस समय यह घटना घटी, वहां बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और आम आदमी मौजूद थे. इस दौरान सभी हंसते हुए महिला की बात को टालते दिखाई दिए. मामले में बीजेपी जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि सांसद महोदय को चाबी सौंपते समय जब बुजुर्ग महिला ने पैसे की बात कही तो ये हमारे लिए बहुत गंभीर विषय हो गया था. हमने तुरंत पूरा प्रकरण जिलाधिकारी के संज्ञान में डाला है और इस प्रकरण की गहन जांच कराने को कहा है. वहीं, जिलाधिकारी बदायूं मनोज कुमार ने बताया कि कल ही मेरे संज्ञान में ये प्रकरण आया था जिसके बाद मैंने इस प्रकरण की जांच अपर जिलाधिकारी प्रशासन वी के सिंह को सौंपी है. निर्देश दिए हैं कि अतिशीघ्र जांच रिपोर्ट मुझे सौंपे.