Movie prime

RJD को झटके पर झटका, भभुआ के विधायक भरत बिंद ने थामा बीजेपी का दामन

 

बिहार में विधायकों के पाला बदलने का सिलसिला जारी है. आज राजद के एक और विधायक ने पाला बदल दिया और बीजेपी के साथ हो गये. 12 फरवरी से अब तक राजद के पांच औऱ कांग्रेस के दो यानि महागठबंधन के कुल सात विधायकों ने पाला बदल लिया है.

आज राजद विधायक भरत बिंद ने पाला बदल लिया. भभुआ से विधायक भरत बिंद आज डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी की गाड़ी में बैठ कर विधानसभा पहुंचे. उसके बाद वे विपक्षी पार्टियों की बेंच के बजाय सत्ता पक्ष की बेंच पर भाजपा विधायकों के साथ जाकर बैठ गये. सदन में मौजदू बीजेपी औऱ जेडीयू के विधायकों ने उऩका स्वागत किया.

भरत बिंद राजद के पांचवे विधायक हैं, जिन्होंने पिछले 18 दिनों में पाला बदल लिया है. इससे पहले 12 फरवरी को राजद के विधायक प्रहलाद यादव, नीलम देवी औऱ चेतन आनंद ने पाला बदल लिया था. उस दिन विधानसभा में तत्कालीन अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश हुआ था और नीतीश कुमार की भाजपा के साथ बनी नयी सरकार को विश्वास मत हासिल करना था. उससे पहले ये तीनों विधायक विपक्षी बेंच से उठे औऱ सत्तारूढ़ विधायकों के साथ जा बैठे थे.

5 दिन पहले राजद की एक औऱ कांग्रेस के दो विधायकों ने पाला बदला था. मोहनिया से राजद विधायक संगीता देवी, कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ भाजपा के कैंप में चले गये थे. यानि कुल मिलाकर अब तक महागठबंधन के सात विधायक टूट चुके हैं.

भरत बिंद कैमूर के चांद थाना क्षेत्र के सिलौटा गांव के रहनेवाले हैं। उन्होंने साल 2010 से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. 2010 में जिला परिषद का चुनाव जीता. 2012 से 2020 तक बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे. 2015 में बसपा के टिकट पर भभुआ विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरे, लेकिन हार का सामना करना पड़ा. आखिरकार 2020 में राजद से टिकट मिलने के बाद भभुआ विधानसभा से चुनाव लड़े, जहां उन्हें जीत हासिल हुई.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधान परिषद पहुंचे। उनसे जब पत्रकारों ने पूछा कि राष्ट्रीय जनता दल के एक और विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। वह अंदर गए फिर बाहर आए और आने के बाद मुस्कुराए। फिर हाथ से इशारा किया।