Movie prime

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने इस्तीफा देने से इनकार किया, अभी बाकी है खेला?

 

बिहार में 12 फरवरी को एनडीए सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है. उससे पहले बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के बयान ने सियासी गहमागहमी बढ़ा दी है. अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस मिलने के बाद भी उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. आज सुबह उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसके बाद उन्होंने  कहा कि मैं इस्तीफा नहीं दूंगा. बिहार विधानसभा संचालन की नियमावली का पालन कारुंगा.

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि बिहार विधानसभा संचालन की जो नियमावली बनी हुई है. मैं उसके तहत ही काम करूँगा. उससे 1 इंच ना दाहिने ना बाएं काम नहीं करूंगा.

उन्होंने कहा कि मैं देश में संविधान है और  संविधान में जो अनुच्छेद है उसके तहत काम करूँगा. मैं इस्तीफा नहीं दूंगा,मुझे आज पता चला है कि मेरे ऊपर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. हम नियम से बंधे हैं और नियम के अनुसार काम करेंगे.  मेरा फैसला विधायक लोग करेंगे 12 तारीख को मैं विधानसभा में नियम संगत कार्य करूँगा.

राजद की तरफ से खेला होने को लेकर दिए जा रहे बयान के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में मुझे नहीं मालूम बस संविधान के अनुसार मैं अपना काम करना जनाता हूं और उसी के अनुसार काम होगा.