Movie prime

बिहार लोकसभा उम्मीदवारों पर दिल्ली में महामंथन, अमित शाह नामों को करेंगे फाइनल

 

लोकसभा चुनाव को लेकर BJP प्रचार में जुटी है. प्रधानमंत्री मोदी लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं. PM, विकास योजनाओं की घोषणा से लेकर विरोधियों पर हमला बोलते हुए एजेंडा सेट कर रहे हैं. बिहार में लोकसभा सीट और उम्मीदवारी को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर BJP आज दिल्ली में महामंथन करने जा रही है, जहां बिहार के 40 सीटों पर जीत के लिए मजबूत उम्मीदवार और घटक दल के लिए सीट को लेकर बैठक होगी.

दिल्ली में आयोजित हो रही बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा दिल्ली पहुंच रहे हैं. दिल्ली में उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने के लिए कोर कमेटी की बैठक होगी, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बी एल संतोष शामिल रहेंगे. कोर कमिटी की बैठक में BJP के तमाम बड़े नेताओं के साथ सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा शामिल होंगे और उम्मीदवारों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.

दिल्ली में होने वाली कोर कमिटी की बैठक में बिहार के BJP उम्मीदवारों की सूची पर विस्तार से चर्चा होगी। 5 मार्च को पटना में चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें उम्मीदवारों को लेकर सूची तैयार की गई थी। हर सीट पर बिहार BJP ने तीन नामों की सूची तैयार की है। इन सभी नामों को सम्राट चौधरी कोर कमिटी की बैठक में रखेंगे, जिस पर अमित शाह, जेपी नड्डा और बी एल संतोष चर्चा करेंगे और कौन उम्मीदवार जीत के लिए सबसे मजबूत है उनके नाम को फाइनल किया जाएगा.

आज की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर गंभीर चर्चा के बाद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पर अंतिम मुहर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगेगा। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 10 मार्च को होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक पहले यह बैठक 8 मार्च को होने वाली थी पर अब यह बैठक 10 मार्च को संभावित है.