Movie prime

Bihar Politics: लालू ने कल बुलाई राजद विधायकों की बड़ी बैठक

 

बिहार में सत्ता परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के लिए राजभवन पहुंचे हैं. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव राजभवन नहीं गए. उन्होंने आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ बैठक की थी. सुशील मोदी, सम्राट चौधरी, तारकिशोर प्रसाद समेत बिहार के बीजेपी नेता दिल्ली से लौट रहे हैं. पटना में कल शाम बीजेपी ने बड़़ी बैठक बुलाई है, जिसमें सभी विधायकों, सांसदों और एमएलसी मौजूद रहेंगे. कल अमित शाह की अध्यक्षता में पटना में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक भी होगी. दूसरी ओर, आरजेडी ने भी शनिवार को विधायक दल की बैठक बुला ली है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राजद के सभी विधायकों को कल दोपहर एक बजे पटना बुलाया है. इससे पूर्व बीजेपी ने भी पटना में भाजपा विधायकों की बैठक बुलाई है. यह बैठक भी कल शाम 4 बजे बीजेपी ने बुलाई है.

इससे पहले नीतीश ने जदयू नेताओं के साथ बैठक की. तो वहीं लालू यादव ने भी पार्टी नेताओं के साथ मंथन किया. वहीं बीजेपी की दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हाईलेवल मीटिंग हुई. जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार के संगठन महामंत्री भीखूभाई दल सानिया, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, पूर्व डिप्टी सीएम. सुशील मोदी समेत प्रदेश के दिग्गज नेता शामिल रहे. बैठक के बाद सम्राट चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. 

इधर राजद ने नीतीश कुमार को अल्टीमेटम दे दिया है। आरजेडी ने कहा है कि आज शाम तक नीतीश कुमार अपना स्टैंड क्लीयर कर दें. राजद ने संकेत दे दिया है कि अगर शाम तक नीतीश ने सफाई नहीं दी तो लालू-तेजस्वी बड़ा फैसला ले सकते हैं.